*न रवि न ध्वाला, देहरा का होशियार रखवाला* #kangralive

June 4th, 2017 | Post by :- kangralive | 1726 Views

Barjeshwar Saki कांगडा लाइव डेस्क।। हिमाचल प्रदेश में इस साल चुनाव होने वाले हैं और इसके लिए तमाम सियासी दल अभी से तैयारियों में जुट गए हैं। इस बीच हलचल बढ़ाने वाली खबर यह आ रही है कि देहरा में नया चेहरा लोगों को मिलने वाला है। यह खबर रवि, ध्वाला और विप्लव, तीनों कैंपों के समर्थकों की धड़कनें बढ़ा सकती है क्योंकि देहरा में अहम भूमिका निभा रहे होशियार सिंह मुंबई से हिमाचल वापसी कर चुके हैं।
“कांगडा लाइव” को सूत्रों से जानकारी मिली है कि इस वक्त बीजेपी और कांग्रेस संगठन इस बार होशियार सिंह को देहरा से विधानसभा चुनावों में टिकट आफ़र कर सकते हैं।

*दूरगामी है होशियार सिंह की सोच*

पौंग डैम को पर्यटन के रुप में विकसित करने के लिए एक प्रस्ताव दिया था। इस पर 50 करोड़ रुपये खर्च किए जाने थे तथा 35 करोड़ की एक डीपीआर तैयार कर सरकार को सौंपी गई थी। इस बारे में शुरू में उन्हे पर्यटन विभाग की और से एक पत्र प्राप्त हुआ और बाद में इस प्रौजेक्ट को दबा दिया गया। उन्होंने बताया इस प्रौजेक्ट के तहत पौंग डैम में 25 शिकारे उतारे जाने थे। इसके अलावा एक मॉडल टैंक तैयार करके इसमें पांच हॉऊस वोट खड़े करने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुम्बई से फिल्म शूटरों को शूटिंग के लिए बुलाया गया था जिसमें एक डायकूमैंटरी तैयार की गई है। उन्होंने कहा इस टूरिजम प्रौजेक्ट के अलावा पौंग डैम, विदेशी पक्षी, रैंसर गढ़ी, बाथू टैंपल, मसरूर मंदिर, कांगड़ा मंदिर, ज्वालाजी व चिंतपूर्णी मंदिर सहित धर्मशाला के आसपास की जगह को दर्शाया गया है। उन्होंने कहा इसमें जिला के पांच विधानसभा क्षेत्रों देहरा, जसंवा, ज्वाली, फतेहपुर व नूरपुर के क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से बढ़ावा मिल सकेगा तथा यहां होट बेलून, रैन फोरेस्ट, पैरा सेलिंग स्पीड वोट, हारस रेडिग, ट्रडी हॉऊस, जंगल टै्रकिंग, हॉऊस वोट व शिकारे आदि से लगभग 600 लोगों को रोजगार मिल सकेगा। www.kangralive.com