*अभी-अभी: अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद #kangralive*

July 3rd, 2017 | Post by :- kangralive | 598 Views

New Delhi : कश्मीर से बड़ी खबर आ रही है। अमरनाथ यात्रा मार्ग पर आतंकी हमला हुआ है।
अमरनाथ यात्रा के बीच अनंतनाग में पुलिस पर आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में एक जवान शहीद हो गया है। इलाके को सेना ने घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन जारी है।
इससे पहले पुलवामा में सेना ने लश्कर के आतंकियों को मार गिराया है। इन आतंकियों में हाफिज सइद का छोटा भाई माना जाने वाला किफायत भी शामिल है।
इससे पहले अवंतीपुरा में सुरक्षाबलों के घेरे में आया हिज्बुल कमांडर रियाज नाइकू और साथी सैफुल्ला मीर समेत तीनों आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। रविवार शाम पुलवामा के मालंगपुरा इलाके में दो से तीन आतंकियों के मौजूद होने की खबर के बाद सुरक्षाबलों ने इन्हें घेर लिया था। आतंकियों के खिलाफ सेना, पुलिस और CRPF का संयुक्त अभियान जारी रहा। किसी तरह की कोई मुठभेड़ नहीं हुई। बताया जा रहा है कि आतंकी मौका देखकर फरार हो गए।
इससे पहले शनिवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए थे। इस ऑपरेशन में टॉप लश्कर कमांडर बशीर लश्करी मारा गया था।
इसके अलावा क्रॉस फायरिंग में दो नागरिकों की भी मौत हो गई थी, जिसमें एक महिला थी। इसके अलावा कई घायल हो गए थे। सुरक्षाबलों ने एसएचओ फिरोज डार की शहादत के जिम्मेदार टॉप लश्कर कमांडर आतंकी बशीर लश्करी को घेर लिया था। ऑपरेशन में मारे गए दूसरे आतंकी का नाम आजाद मलिक था।