OMG!!!अचानक चल पड़ा इंजन, ट्रेन ड्राइवर ने 13 KM बाइक से पीछा कर रोका  #KANGRALIVE

November 11th, 2017 | Post by :- kangralive | 130 Views

कांगड़ा लाइव नेटवर्क कलबुर्गी : कर्नाटक के कलबुर्गी में रेलवे से जुड़ा एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां के वाडी स्टेशन पर ट्रेन का इलेक्ट्रिक इंजन ड्राइवर के बिना 13 किमी तक आगे बढ़ गया। हैरान करने वाली बात तो यह कि ड्राइवर ने 20 मिनट तक बाइक से इंजन का पीछा किया और किसी बड़ी दुर्घटना होने से पहले ही इंजन को रोक दिया।

जानकारी के मुताबिक चेन्नई की ओर से आने वाली मुंबई मेल एक्सप्रेस बोगियों सहित तीन बजे चेन्नई से वाडी स्टेशन पर पहुंची  वाडी स्टेशन पर इलेक्ट्रिक लाइन खत्म होती है और यही से ट्रेनों में डीजल इंजन जोड़े जाते हैं। इसके बाद वाडी से सोलापुर तक डीजल इंजन चलते हैं।
वाडी पर मुंबई मेल एक्सप्रेस का इलेक्ट्री इंजन बदल पर डीजल इंजन लगाया जा रहा था। इसी दरमियान इंजन चालू छोड़ लोको पायलट इंजन से बाहर आ गया। ड्राइवर के मुताबिक, इंजन कुछ देर बाद अपने आप आगे बढ़ गया। जिसे देखकर वे हैरान रह गए। इसके बाद वाडी स्टेशन के सभी आला अफसरों को इसकी तत्काल जानकारी दी गई।
तत्परता दिखाते हुए रेलवे अधिकारियों ने बिना ड्राइवर इंजन आगे बढ़ने की खबर बाकी स्टेशनों को भी दी। पटरियों को तत्काल खाली कराया गया। रूट पर चलने वाली ट्रेनों को भी रोक दिया गया। इसके बाद वाडी स्टेशन मास्टर जेएन पॅरिस और ड्राइवर ने बाइक से इंजन का पीछा करना शुरू किया। करीब तीन बजकर 50 मिनट पर इंजन की गति अचानक कम हुई।
मौका पाते ही ड्राइवर इंजन में चढ़ गया और इसे रोकने में सफलता मिली। इस बारे में स्टेशन मास्टर जेएन परिस ने कहा कि यदि समय पर इंजन नहीं रुकता तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। कई पैसेंजर ट्रेन इस रूट पर आने वाली थी। तकनीकी खराबी होने के कारण शायद इंजन आगे बढ़ा। इसकी जांच की जा रही है।

आप अगर Himachal Election news देश-प्रदेश के साथ ही अपने आस-पास की ताज़ा खबर से जुड़े रहना चाहते है तो अभी #kangralive का मोबाइल एप डाउन लोड करे …. आप इस लिंक पर क्लिक करके भी एप डाउनलोड कर सकते है ….. #kangralive

काँगडा लाइव नेटवर्क के “Whatsapp ” नंबर ”  +919129000017 ” को अपनी PhoneBook में add करे और पाए काँगडा लाइव डोट कोम न्यूज़ सीधे अपने व्हट्सएप नंबर पर ………
साथ ही भेजें अपना नाम और जगह……… हम शीघ्र ही आपको अपनी Kangra LIVE न्यूज ब्रोडकास्ट लिस्ट में शामिल कर लेंगे………

Kangra LIVE News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ Youtube पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App